अच्छी खबर: इस रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलेगी सस्ती दवाएं! पीएम ने किया जन औषधि केंद्र का उद्घाटन

ऋषिकेश 12 मार्च। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना के अंतर्गत योग नगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन से रेल के माध्यम से देश के विभिन्न स्थानों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें स्टेशन पर ही जरूरत पड़ने पर विभिन्न रोगों की दवा बाजार से सस्ती दरों पर मिलेगी। रेलवे सूत्रों के मुताबिक जन औषधि केंदमं 24 घंटे खुला रहेगा।

मंगलवार को हरिद्वार बाईपास मार्ग स्थित योग नगरी रेलवे स्टेशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन औषधि केंद्र का वर्चुअल उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक और उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला, ऋषिकेश नगर निगम की निवर्तमान मेयर अनिता ममगाईं समेत कई भाजपा कार्यकर्ता शामिल रहे। योगनगरी ऋषिकेश स्टेशन पर एक स्टेशन-एक उत्पाद स्टॉल का भी उद्घाटन किया गया।

इस दौरान मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारतीय रेल, उत्तराखंड में रेल बुनियादी ढांचे को उन्नत करने के लिए प्रतिबद्ध है। वर्तमान में उत्तराखंड राज्य में 17000 करोड़ से अधिक की 03 नई रेलवे ट्रेक परियोजनाएं प्रगति पर हैं। इस साल के बजट में उत्तराखंड को रेल के लिए 5120 करोड़ का रिकॉर्ड आवंटन मिला है और 11 स्टेशनों को विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशनों के रूप में विकसित करने की योजना बनाई गई है। कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय रेल स्वर्णिम युग की ओर बढ़ रही हैं। पिछले 10 वर्षों में भारतीय रेलवे को नए भारत की आकांक्षाओं तथा आत्मनिर्भर भारत की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए तैयार किया जा रहा है। आत्मनिर्भरता और आधुनिकता के प्रतीक चिन्ह के रूप में वंदे भारत जैसी मेड इन इंडिया ट्रेनें रेल नेटवर्क का हिस्सा बन रही हैं।
डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला ने कहा कि आज प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उत्तराखंड में पहाड़ तक ट्रेन पहुंचाने का सपना सच होने जा रहा है। दुर्गम पहाड़ो के बीच से ऋषिकेश से आगे कर्णप्रयाग तक ट्रेन का संचालन होना किसी सपने का साकार होने जैसा है। देहरादून से आनन्द विहार के बीच इसी वर्ष वन्दे भारत ट्रेन का संचालन होना हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है। अब शीघ्र ही हमें देहरादून से अयोध्या और वाराणसी के मध्य भी वंदे भारत ट्रेन के संचालन की सौगात मिलने वाली है।
इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष रविन्द्र राणा, मीडिया प्रभारी नीलम चमोली, जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा कविता शाह, जिला महामंत्री दीपक धमीजा, जिला उपाध्यक्ष मनोज ध्यानी, दिनेश सती, सन्दीप गुप्ता, कपिल गुप्ता, मंडलाध्यक्ष महिला मोर्चा माधवी गुप्ता, रूपेश गुप्ता, शिवकुमार गौतम, संजीव पाल, चेतन शर्मा, राजपाल ठाकुर, स्टेशन अधीक्षक जीएस परिहार, नोडल ऑफिसर रेलवे मनीष खंडूड़ी, मुख्य संकेतक मनोज उनियाल आदि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद