दहशत फैलाने वालों को कुछ घंटो में ही घुटनों पर लाई दून पुलिस! तलवार से हमला और तमंचे से फायर करने वाले 2 हमलावर 12 घंटे में पकड़े

देहरादून 13 मार्च। थाना क्लेमेंटाउन क्षेत्र में तलवार से जानलेवा हमला करने और तमंचे से फायर झोंक दहशत फैलाने के बाद फरार हुए दो हमलावरों को दून पुलिस ने महज 12 घंटे में ही धर दबोचा। इनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त तलवार, देसी तमंचा और 12 बोर का एक जिंदा कारतूस बरामद किया है। दो अन्य वांछितों की तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश जारी है।

घटनाक्रम के मुताबिक मंगलवार 12 मार्च को थाना क्लेमनटाउन क्षेत्रान्तर्गत चीता ड्यूटी में तैनात कर्मियों ने सूचना दी कि मोहब्बेवाला आरिफ फ्लैट के पास दो पक्षों के बीच झगड़ा हो रहा है। सूचना पाकर थाने से पुलिस फोर्स जैसे ही घटनास्थल पर पहुंची तब तक हमलावर फरार हो गए। पुलिस ने हमलावरों द्वारा घटना में प्रयुक्त तलवार को बरामद किया।

पुलिस ने बताया कि घटना के बाबत विकास कुमार निवासी मोहब्बेवाला ने शिकायत दर्ज कराई कि मंगलवार दोपहर के समय वह अपने घर के पीछे अपनी लोडिंग गाड़ी स्टार्ट कर रहा था तो आसिफ मलिक, हमाद, परवेज व एक अन्य व्यक्ति द्वारा तलवार से उन पर जानलेवा हमला करते हुए अवैध देशी तमंचे से फायर भी किया गया। फायर की आवाज सुनकर ग्रामीणों के इकट्ठा होने पर हमलावर ग्रामीणों पर फायर झोंकते हुए मौके से भाग निकले। उक्त सूचना पर थाना क्लेमनटाउन में तत्काल अभियोग पंजीकृत किया गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर आवश्यक निर्देश दिये गये।

हमलावरों की धरपकड़ के प्रयास में जुटी पुलिस टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली, जिसके आधार और मुखबिर की सूचना पर घटना में शामिल तो हमलावरों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनकी पहचान आसिफ मलिक पुत्र यासीन मलिक निवासी नयानगर, मेहूवाला, थाना पटेलनगर, देहरादून, मूल निवासी निवादा तिमाया, थाना गागलहेडी, जिला सहारनपुर, उत्तर प्रदेश, तबरेज चौधरी पुत्र मुकरीम अली निवासी इस्सुपुर फुरगान, थाना कैराना, जिला शामली, उत्तर प्रदेश के रूप में कराई। पुलिस ने इनके कब्जे से 1 अवैध देसी तमंचा 12 बोर मय 1 जिन्दा कारतूस और 1 तलवार बरामद की है। पुलिस ने बताया कि हमलावरों के दो साथी प्रवेश अली उर्फ कबीर भाटी पुत्र इकराम निवासी कैराना, जिला शामली, उत्तर प्रदेश और हम्माद पुत्र अज्ञात निवासी रुड़की, जिला हरिद्वार अभी फरार हैं, उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

आरोपी मलिक का आपराधिक इतिहास-:-क्लेमेंटाउन थाना पुलिस के मुताबिक आरोपी आसिफ मलिक बेहद शातिर है। उसके खिलाफ विभिन्न थाना क्षेत्र में अपराधिक मामले दर्ज है, जिसमें (1) मु०अ०सं० 186/23 धारा 307/120बी/148/504/506 आईपीसी, थाना वसंत बिहार, (2) मु०अ०सं० 20/24 धारा 307/34 आईपीसी व 25/3 आर्म्स एक्ट थाना क्लेमेंटटाउन, (3) मु०अ०सं० 158/23 धारा 307/506/आईपीसी 25/3 आर्म्स एक्ट, थाना पटेल नगर।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद